Monday , October 21 2024
जन समस्याओं के समाधान हेतु जवाबदेही तय करें: केशव प्रसाद मौर्य

जन समस्याओं के समाधान हेतु जवाबदेही तय करें: केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ। उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने कैम्प कार्यालय 7- कालिदास मार्ग पर आयोजित जनता दर्शन में उपस्थित फरियादियों को आश्वस्त किया कि हर व्यक्ति की हर समस्या का हर संभव निदान किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रत्येक शिकायत का त्वरित और संतोषजनक समाधान सुनिश्चित किया जाए।

Read It Also :- पीजीआई में हुई रेल प्रतियोगिता, जानें क्यों ?

श्री मौर्य ने कहा कि जन समस्याओं का सम्पूर्ण समाधान किया जाना चाहिए और इसके लिए संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही तय होनी चाहिए। उन्होंने लापरवाही की किसी भी स्तर पर अनुमति न देने की बात कही।

उप मुख्यमंत्री ने जनसुनवाई के दौरान हर व्यक्ति की समस्या को गंभीरता से सुना और संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समस्याग्रस्त व्यक्तियों को संतुष्ट करना आवश्यक है, ताकि उन्हें बार-बार भटकना न पड़े।

महिलाओं, दिव्यांगों, और बुजुर्गों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुनते हुए, श्री मौर्य ने उन्हें त्वरित गति से निदान करने के निर्देश दिए।

जनता दर्शन में भूमि विवाद, दुर्घटनाओं, अवैध कब्जों, शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास आवंटन, अतिक्रमण हटाने, सड़क निर्माण, विद्युत और अभियुक्तों की गिरफ्तारी जैसे विभिन्न मुद्दे पेश किए गए। उप मुख्यमंत्री ने खुद फरियादियों के पास जाकर उनकी समस्याएं सुनीं।

भूमि संबंधी मामलों में उन्होंने जिलाधिकारियों को राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम मौके पर भेजने के निर्देश दिए, ताकि सार्थक समाधान हो सके।

उप मुख्यमंत्री ने समस्याओं के निस्तारण को लेकर गोरखपुर के जिलाधिकारी, फिरोजाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, बस्ती के पुलिस अधीक्षक और शासन के उच्चाधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता की और उचित दिशा-निर्देश दिए।

उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य का जनता दर्शन कार्यक्रम एक प्रयास है जिससे जन समस्याओं के त्वरित और संतोषजनक समाधान सुनिश्चित किया जा सके। उनका यह प्रयास अधिकारियों को जवाबदेह बनाने और जनता की समस्याओं के प्रति संवेदनशील रहने का संदेश देता है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com