Monday , October 21 2024
पुलिस शहीद स्मृति दिवस पर एस.एस.बी. जवानों ने दी श्रद्धांजलि

पुलिस शहीद स्मृति दिवस पर एस.एस.बी. जवानों ने दी श्रद्धांजलि

श्रावस्ती। पुलिस शहीद स्मृति दिवस के अवसर पर 62वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल (एस.एस.बी.) के जवानों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। यह कार्यक्रम भिनगा में कमान्डेंट रबीन्द्र कुमार राजेश्वरी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान, कमान्डेंट ने 1 सितंबर 2023 से 31 अगस्त 2024 तक शहीद हुए राज्य पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के जवानों के नाम पढ़कर सुनाए। सभी उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों ने शहीद स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए और शस्त्र उल्टे करके दो मिनट का मौन रखा।

Read It Also :- नए कॉलेजों और पाठ्यक्रमों की शुरुआत के लिए समय सारिणी निर्धारित

कमान्डेंट रबीन्द्र कुमार राजेश्वरी ने कहा, “जिन पुलिसकर्मियों ने अपनी जान की परवाह किए बिना देश के दुश्मनों से लोहा लेते हुए अपने प्राणों की आहुति दी, उन्हें हम नमन करते हैं। उनका बलिदान हमेशा याद किया जाएगा।”

उन्होंने बताया कि पुलिस शहीद स्मृति दिवस का इतिहास 21 अक्टूबर 1959 से जुड़ा है, जब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सब इंस्पेक्टर कर्म सिंह की कमान में एक गश्ती दल पर लद्दाख के हाट स्प्रिंग में चीनी फौज ने हमला किया, जिसमें 10 पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। यह साहसिकता और वीरता की एक मिसाल है, जिसके कारण हर वर्ष इस दिन शहीदों को याद किया जाता है।

इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम में द्वितीय कमान अधिकारी अमरेन्द्र कुमार वरुण, उप कमांडेंट सोनू कुमार, सहायक कमान्डेंट पंचानन महाजन और अन्य जवान भी उपस्थित रहे।

पुलिस शहीद स्मृति दिवस पर एस.एस.बी. के जवानों ने अपने शहीद साथियों को श्रद्धांजलि देकर उनके बलिदान को याद किया और उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com