Tuesday , September 17 2024
सितंबर में भयंकर बारिश,अगले 24 घंटे अहम

सितंबर में भयंकर बारिश,अगले 24 घंटे अहम,दिल्ली से बिहार तक चेतावनी

नई दिल्ली। लगातार हो रही बारिश से अगर आप परेशान हैं और आपको लग रहा है कि अगले कुछ दिनों में इससे आपको निजात मिलने वाली है तो आप गलत हैं।मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार देश के कई राज्यों में अगले कुछ दिनों में भारी से भारी बारिश का अनुमान है।आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली-एनसीआर में भी एक बार बारिश का दौर लौट सकता है। IMD ने अनुमान जताया है कि आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली,उत्तराखंड समेत देख के कई राज्यों में सामान्य से भारी बारिश हो सकती है।

IMD के अनुसार दिल्ली,उत्तराखंड,बिहार,ओडिशा,झारखंड,हिमाचल जैसे राज्यों में अगले 24 घंटे में जबरदस्त बारिश होने की संभावना है। IMD ने इसे लेकर एक अलर्ट भी जारी किया है।

IMD के अनुसार अगले 24 घंटों में बंगाल की खाड़ी में बने कम दवाब के क्षेत्र की वजह से बिहार,झारखंड,ओडिशा समेत पूर्वोत्तर के कई राज्यों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। IMD के अनुसार झारखंड,पश्चिम बंगाल और ओडिशा में 15 सितंबर को भी भारी बारिश होने का अनुमान है।

IMD के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने कम दवाब की वजह से अगले सोमवार को भी देश के कई राज्यों में तेज बारिश का अनुमान है।इसमें उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और पूर्वोत्तर के कई राज्य शामिल हैं।इन राज्यों में सोमवार के बाद भी तेज बारिश का अनुमान जताया गया है।

दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ दिन भले रिमझिम बारिश का दौर जारी रहे,लेकिन आगामी मंगलवार से दिल्ली-एनसीआर में फिर से तेज बारिश होने की संभावना है। IMD के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार के बाद कुछ दिनों तक बारिश का अनुमान जताया जा रहा है।

बंगाल की खाड़ी के पास बसे राज्यों के लिए IMD ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD के अनुसार अगले तीन से चार दिनों में बिहार, पश्चिम बंगाल और ओडिशा जैसे राज्यों भारी से भारी बारिश हो सकती है। IMD ने इस दौरान मुछवारों को भी समुद्र में ना जाने की सलाह दी है।

YOU MAY ALSO READ: बदरीनाथ हाइवे पर भूस्खलन, कांग्रेस ने जिलाधिकारी से की त्वरित कार्रवाई की मांग

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com