Wednesday , October 23 2024
पूर्व आईएएस से एक करोड़ की ठगी

लखनऊ: शराब की दुकान दिलाने के नाम पर पूर्व आईएएस से 1 करोड़ की ठगी

लखनऊ: गोमती नगर इलाके में एक पूर्व आईएएस अधिकारी हरि प्रसाद सिंह से ठग दंपती ने 1 करोड़ रुपए की ठगी की है। आरोपियों ने शराब की दुकान दिलाने का झांसा देकर हरि प्रसाद से 73 लाख रुपए नकद और 22.62 लाख रुपए का चेक लिया। गोमती नगर थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पूर्व आईएएस हरि प्रसाद सिंह, जो 2017 में यूपी प्रशासन में विशेष सचिव के पद से रिटायर हुए थे, ने पुलिस को बताया कि उनकी मुलाकात राकेश शर्मा नामक व्यक्ति से 2 मई 2024 को हुई। राकेश ने खुद को पूर्व पुलिस अधिकारी बताकर दोस्ती की और अगले दिन अपनी पत्नी शकुन्तला शर्मा के साथ उनके घर आया।

राकेश ने बातचीत के दौरान बताया कि उसने पुलिस की नौकरी छोड़कर शराब का कारोबार शुरू कर दिया है और उसके पास 84 शराब की दुकानें हैं। उसने यह भी दावा किया कि उसके पास आबकारी विभाग में अच्छी पकड़ है, जिससे उसने लाइसेंस भी प्राप्त किया है।

यह भी पढ़ें: बॉम्बे हाईकोर्ट ने गैंगस्टर छोटा राजन को दी बड़ी राहत,जानें क्या?

हरि प्रसाद ने पुलिस को बताया कि राकेश और उसकी पत्नी ने उसे शराब के ठेके दिलाने का झांसा दिया। कुछ दिन बाद, राकेश शराब की दुकान का विज्ञापन लेकर आया और कहा कि वह उन्हें तीन दुकानें दिलवा देगा: दो शाह नजफ रोड पर और एक वृंदावन योजना, रायबरेली रोड पर। इसके लिए उन्होंने 22.62 लाख रुपए का चेक और 75.50 लाख रुपए नकद 5 मई 2024 से 30 सितंबर 2024 के बीच लिए।

हरि प्रसाद ने बताया कि जब उन्हें ठगी का एहसास हुआ और उन्होंने पैसे वापस मांगने का प्रयास किया, तो राकेश टालमटोल करने लगा। दुकान का एग्रीमेंट मांगने पर उसे फर्जी लाइसेंस की फोटो कॉपी दी गई। जब हरि प्रसाद ने और जानकारी मांगी, तो पता चला कि सभी दस्तावेज फर्जी हैं। पैसे वापस मांगने पर ठग दंपती ने उन्हें फर्जी मुकदमे में जेल भेजने की धमकी दी।

गोमती नगर इंस्पेक्टर राजेश त्रिपाठी ने बताया कि हरि प्रसाद की शिकायत पर आरोपी दंपती के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है और जांच पड़ताल शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com