Friday , October 18 2024
झारखंड विधानसभा चुनाव

एनडीए की चुनावी रणनीति झारखंड विधानसभा के लिए सीटों का वितरण

रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता दल-वामदल के इंडिया गठबंधन को मात देने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन, जनता दल यूनाइटेड और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के साथ गठबंधन कर लिया है। एनडीए गठबंधन में सीटों का बंटवारा भी हो गया है।

झारखंड विधानसभा चुनाव को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में असम के मुख्यमंत्री व भाजपा झारखंड चुनाव सह-प्रभारी हिमंता बिस्व सरमा, शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, आजसू के अध्यक्ष सुदेश महतो, गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी सहित अन्य मौजूद रहे।

मौके पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि देश में एनडीए की सरकार है। शक्तिशाली भारत का निर्माण मोदी के नेतृत्व में हो रहा है। केंद्र की मोदी सरकार विकास और शासन का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि झारखंड में चुनावी बिगुल बज चुका है। इंडिया गठबंधन की सरकार ने झारखंड को तबाही के रास्ते पर ले गये हैं। हमारी कोशिश है कि बेटी, माटी, रोटी और नौजवान सुरक्षित रहे।

शिवराज ने कहा कि झारखंड में भाजपा, आजसू, जदयू और लोजपा मिलकर चुनाव लड़ेंगे। सीट शेयरिंग पर भी चर्चा हो चुकी है। आजसू 10 सीटों सिल्ली, रामगढ़, गोमिया, ईचागढ़, मांडू, जुगसलाई, डुमरी, पाकुड़, लोहरदगा और मनोहरपुर से प्रत्याशी उतारेगा।

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) दो सीट तमाड़ और जमशेदपुर पश्चिमी जबकि एलजेपी एक सीट चतरा से चुनाव लड़ेगा। बाकी बची 68 सीटों पर भाजपा उम्मीदवार उतारेगी। हिमंता बिस्व सरमा ने कहा कि यह चुनाव हम प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एनडीए के साथ लड़ेंगे। झारखंड में एनडीए के प्रमुख घटक दल आजसू, जदयू और लोजपा हैं।

also read:SC ने राम रहीम को दिया झटका,बेअदबी मामलों में कार्रवाई जारी रहेगी

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com