Sunday , October 20 2024
एसडीएम और सीओ ने अवैध बालू खनन के खिलाफ चलाया अभियान

एसडीएम और सीओ ने अवैध बालू खनन के खिलाफ चलाया अभियान

उरई: जनपद में अवैध खनन और ओवर लोडिंग के खिलाफ कालपी एसडीएम सुशील कुमार सिंह और सीओ अवधेश कुमार सिंह ने एक प्रभावी चैकिंग अभियान चलाया। रात के समय चैकिंग करते समय, उन्होंने कालपी तहसील क्षेत्र की सड़कों पर अवैध रूप से मौरंग भरकर आ रहे 6 ओवरलोड ट्रकों को पकड़कर सीज किया।

Read it Also :- नए कॉलेजों और पाठ्यक्रमों की शुरुआत के लिए समय सारिणी निर्धारित

रात करीब 11 बजे, एसडीएम और सीओ ने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नागेंद्र कुमार पाठक, ज्ञान भारती चौकी इंचार्ज जितेंद्र सिंह और खनिज इंस्पेक्टर के साथ मिलकर अवैध खनन और परिवहन के खिलाफ कार्रवाई की। उन्हें रेलवे क्रासिंग के पास 6 ट्रक मिले, जिनके पास मौरंग के लिए कोई प्रपत्र नहीं था।

जैसे ही मौरंग माफियाओं को प्रशासन की इस कार्रवाई की जानकारी हुई, उन्होंने तेजी से अपने ट्रकों को मौके से हटा लिया। एसडीएम सुशील कुमार सिंह ने बताया कि सभी पकड़े गए ट्रकों को संबंधित थाना पुलिस की अभिरक्षा में रखकर गल्ला मंडी कालपी के परिसर में खड़ा कर दिया गया।

एसडीएम ने स्पष्ट किया कि यह चैकिंग अभियान आगामी दिनों में भी लगातार जारी रहेगा। उल्लेखनीय है कि बरसात के कारण पिछले तीन महीनों से खनन कार्य बंद था, और 1 अक्टूबर से कुछ नदियों से बालू खनन का कार्य फिर से शुरू किया गया है, जिसके चलते मौरंग माफिया सक्रिय हो गए हैं।

प्रशासन का यह अभियान अवैध खनन और ओवर लोडिंग के खिलाफ एक महत्वपूर्ण कदम है, जो क्षेत्र में कानून व्यवस्था को बनाए रखने और प्राकृतिक संसाधनों की सुरक्षा के लिए आवश्यक है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com