Tuesday , September 17 2024

समाज को बांटने वाले दंगाइयों के सामने नाक रगड़ते थे: सीएम

मुरादाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस और सपा तुष्टिकरण की राजनीति करती है। ये दल जाति, मत और मजहब के नाम पर देश और प्रदेश के सामाजिक ताने बाने को छिन्न भिन्न करते हैं। उन्होंने लोगों से विभाजनकारी ताकतों से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि जाति के नाम पर समाज को बांटने वाले लोग 2017 के पहले दंगाइयों के सामने घुटने टेकते और नाक रगड़ते थे। सीएम योगी ने कहा कि विगत साढ़े सात वर्ष में उत्तर प्रदेश ने विकास के नए आयामों को छुआ है। 2017 के पहले इस उत्तर प्रदेश का सीडी रेश्यो 44 फीसदी था, जो आज बढ़कर 60 फीसदी तक जा चुका है, जिसे हमें 65 फीसदी तक ले जाना है।

YOU MAY READ: बाबा ने अब लिया नया अवतार, एक तीर से करेंगे दो शिकार

सीएम योगी ने सोमवार को आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल में जनपद स्तरीय वृहद रोजगार एवं ऋण मेला के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम में 100 कंपनियों ने मुरादाबाद के युवाओं के लिए 15 हजार से ज्यादा नौकरियों का अवसर उपलब्ध कराए। साथ ही मेले में सीएम योगी ने 175.50 करोड़ रुपए का ऋण वितरित किए तथा 2,500 युवाओं को टैबलेट भी वितरित किया। इसके अलावा उन्होंने 401 करोड़ रुपए की 292 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि जैसे आज उत्तर प्रदेश देश के विकास का ग्रोथ इंजन बनकर उभरा है। वैसे ही मुरादाबाद भी उत्तर प्रदेश के विकास का ग्रोथ इंजन बन रहा है।

अगले दो वर्ष में दो लाख युवाओं को देंगे सरकारी नौकरी

सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन सरकार में अब तक 160000 से ज्यादा पुलिस कार्मिकों की भर्ती कर चुके हैं। इसमें बीस फीसदी बेटियां शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिनों पहले 60200 से अधिक पदों के लिए पुलिस भर्ती की प्रक्रिया संपन्न हुई है, जैसे ही इन्हें नियुक्ति पत्र मिल जाएगा, वैसे ही हम 40000 पदों के लिए फिर भर्ती निकालेंगे। सीएम योगी ने कहा कि अगले दो वर्ष में दो लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे। साथ ही प्रदेश में आए निवेश से उत्तर प्रदेश के एक करोड़ युवाओं को नौकरी मिलेगी। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश देश की नंबर दो की अर्थव्यवस्था वाला राज्य बन चुका है। अगले 3-4 वर्ष में उत्तर प्रदेश देश की नंबर एक की अर्थव्यवस्था वाला राज्य बनाने जा रहा है। जब उत्तर प्रदेश नंबर एक की अर्थव्यवस्था वाला राज्य जाएगा तो यहां की प्रति व्यक्ति आय तीन से चार गुना बढ़ जाएगी।

उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था सुदृढ़
सीएम योगी ने कहा कि 2017 के पहले जब उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी निकलती थी तो चाचा-भतीजा की जोड़ी वसूली पर निकलती थी। चाचा-भतीजा की जोड़ी ऐसा खुराफात करती थी कि न्यायालय को नौकरी पर रोक लगानी पड़ती थी। सरकारी नौकरी चाचा भतीजा की वसूली की भेंट चढ़ जाती थी। युवा बेरोजगार हो जाते थे और उन्हें नौकरी के लिए देश के अन्य राज्यों में पलायन करने को मजबूर होना पड़ता था। सीएम योगी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था सुदृढ़ हुई है। डबल इंजन सरकार की भ्रष्टाचार और अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस को नीति का परिणाम है कि देश में उत्तर प्रदेश का सम्मान बढ़ा है।

हमने असंभव को भी संभव किया
सीएम योगी ने युवाओं को 2017 के पहले के उत्तर प्रदेश की याद दिलाते हुए कहा कि उस समय प्रदेश में पर्व और त्यौहार के पहले दंगे होते थे। न बेटी सुरक्षित थी और न ही व्यापारी का सम्मान था। उन्होंने कहा कि नए उत्तर प्रदेश में विगत साढ़े सात वर्ष में कोई दंगा नहीं हुआ है। पर्व और त्यौहार शांति से मनाया जाता है। बेटी सुरक्षित है तो व्यापारी को सम्मान मिल रहा है। यही नहीं व्यापारियों के लिए 10 लाख रुपए का जीवन बीमा का कवर भी दे रहे हैं। प्रदेश के युवाओं को नौकरी और रोजगार मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास अगर विजन हो तो प्रदेश युवाओं के सपने को पंख दिया जा सकता है। सरकार अगर ठान ले तो असंभव को भी संभव किया जा सकता है, जो हमने करके दिखाया है।

156 परियोजनाएं कुंदरकी विधानसभा के लिए समर्पित
सीएम योगी ने बताया कि इस कार्यक्रम में लोकार्पित और शिलान्यास होने वाली परियोजनाओं में 156 परियोजनाएं कुंदरकी विधानसभा के लिए समर्पित हैं। उन्होंने कहा कि मुरादाबाद आज एयर कनेक्टिविटी से जुड़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को धरातल पर उतार रहा है। उन्होंने कहा कि मुरादाबाद के हस्तशिल्पियों और कारीगरों ने अपनी कारीगरी का लोहा पूरी दुनिया को मनवाया है। आज यहां से लगभग 15-20 हजार करोड़ रुपए का सामान देश-दुनिया का निर्यात किया जा रहा है। सीएम योगी ने कहा कि विकास की प्रक्रिया अनवरत चलेगी।

पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह नाम पर द्वार का हुआ नामकरण
कार्यक्रम में पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह के नाम पर मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के प्रवेश द्वार का नामकरण किया गया। साथ ही उनके नाम पर एक पार्क का शिलान्यास हुआ, जिसमें उनकी प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी।

कार्यक्रम में सीएम योगी के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर, माध्यमिक शिक्षा की मंत्री गुलाब देवी, व्यावसायिक शिक्षा, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता कपिल देव अग्रवाल, संसदीय कार्य तथा औद्योगिक विकास मंत्री राज्य जसवंत सैनी, कृषि राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

YOU MAY READ ALSO: 4.27 करोड़ रुपए की लागत से नैमिष में गोमती के नए घाटों का होगा निर्माण

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com