Monday , October 21 2024
जदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी

उरई में दर्दनाक सड़क हादसा: मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी

उरई, जालौन: सोमवार को डकोर विकास खंड के ग्राम बंधौली में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ, जब मूंगफली उखाड़ने जा रहे मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई। इस हादसे में 21 मजदूर घायल हो गए, जिनमें से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Read IT Also :- नए कॉलेजों और पाठ्यक्रमों की शुरुआत के लिए समय सारिणी निर्धारित

हादसा तब हुआ जब एक ट्रैक्टर ओवरटेक कर रहा था और अचानक सड़क पर एक गाय आ गई। गाय को बचाने के प्रयास में ट्रैक्टर ट्रॉली दूसरे ट्रैक्टर से टकरा गई और पलट गई। इस घटना के समय ट्राली में लगभग दो दर्जन मजदूर सवार थे, जो बंधौली गांव के निवासी थे और खेत पर मूंगफली उखाड़ने के लिए जा रहे थे।

हादसे के तुरंत बाद वहां चीख-पुकार मच गई। ग्रामीणों ने तुरंत मदद की और घायलों को ट्रैक्टर ट्रॉली से बाहर निकालकर उरई के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। हादसे की सूचना मिलते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और एंबुलेंस के माध्यम से घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने घायलों का उपचार शुरू किया। डिप्टी एसपी उमेश कुमार पांडे और अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार वर्मा भी घायलों का हाल जानने पहुंचे। डिप्टी एसपी ने बताया कि ज्यादातर मजदूरों की हालत सामान्य है, लेकिन 2 मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं।

इस प्रकार के हादसे सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता की आवश्यकता को रेखांकित करते हैं। ओवरटेकिंग और अनियंत्रित गति अक्सर इस तरह के गंभीर हादसों का कारण बनती है। स्थानीय प्रशासन को इस घटना के बाद सुरक्षा उपायों को और सख्त करने पर विचार करना चाहिए, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके।

इस दर्दनाक हादसे ने बंधौली गांव के मजदूरों और उनके परिवारों में चिंता और भय का माहौल पैदा कर दिया है। सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की जा रही है। स्थानीय समुदाय की तत्परता और सहायता ने इस घटना में घायल मजदूरों को समय पर चिकित्सा सहायता प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com