Monday , April 29 2024

ट्रंप की सलाहकार समिति में शामिल हुई पेप्सिको अध्यक्ष

inderaन्‍यूयॉर्क। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पेप्सिको की चेयरमैन और सीईओ इंदिरा नूई को स्ट्रैटजिक एंड पॉलिसी फोरम में जगह दी है।

19 सदस्यीय यह समिति उन्हें आर्थिक मामलों पर सलाह देगी। 61 वर्षीय नूई हिलेरी क्लिंटन की समर्थक रहीं हैं। ट्रंप ने सलाहकार समिति में शामिल किए गए लोगों के नाम की घोषणा बुधवार को की।

उनका प्रशासन बिजनेस के माहौल को बढ़ावा देने के लिए निजी क्षेत्र के साथ मिलकर काम करेगा। सरकार निजी क्षेत्र को नई नौकरियों के सृजन में भी मदद करेगी। नूई सलाहकार समिति में जगह पाने वाली एकमात्र भारतवंशी हैं। उनके अलावा स्पेस एक्स व टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क और उबर के सीईओ ट्रेविस कालनिक भी समिति में शामिल किए गए हैं।

ट्रंप की जीत के बाद इंदिरा ने कहा था कि उनके साथ काम करने वाली उनकी फीमेल वर्कर, गे वर्कर, कंपनी के एशियन इम्प्लॉइज और अश्वेत लोग काफी डरे हुए हैं और अब इस देश में खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

नूई आर्थिक एजेंडे को लागू करने में सहयोग प्रदान करेंगी। फोरम का नेतृत्व निवेश कंपनी ब्लैकस्टोन के सीईओ स्टीफन स्वार्जमान कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के पास दुनिया में सबसे अभिनव और अग्रणी कंपनियां हैं। इस फोरम में शामिल होने वाले मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अपने क्षेत्र में शीर्ष पर हैं। इंद्रा नूयी एक ऐसी बहुराष्ट्रीय कंपनी की प्रमुख हैं। कंपनी का सालाना राजस्व 63 अरब डॉलर है। इसमें 1.10 लाख कर्मचारी कार्यरत हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com