Sunday , April 28 2024

UP में 2 आईजी, 2 डीआईजी, 4 डीएम और 6 एसपी का तबादला

लखनऊ। चुनाव आयोग ने आबकारी आयुक्त सहित दो आईजी जोन, दो डीआईजी रेंज, चार जिलों के जिलाधिकारी और छह जिलों के एसपी का तबादला किर दिया।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी वेंकटेश ने बताया कि आयोग ने आबकारी आयुक्त भवनाथ को तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरित करते हुए मृत्युंजय कुमार नारायण को आबकारी आयुक्त के पद पर तैनात करने के निर्देश दिये हैं। उल्लेखनीय है कि गुरूवार को मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने लखनऊ में आबकारी विभाग के काम पर नाखुशी जाहिर की थी।

आयोग ने इसके अलावा आईजी बरेली विजय सिंह मीणा के स्थान पर विजय प्रकाश तथा आईजी वाराणसी, सुवेन्द्र कुमार भगत के स्थान पर असीम अरूण की तैनाती के निर्देश दिये हैं।इसीतरह डीआईजी गोरखपुर शिव सागर सिंह को स्थानान्तरित करते हुए नीलाब्जा चौधरी और डीआईजी आजमगढ़ धरम वीर के स्थान पर उदय शंकर जायसवाल की तैनाती दी गई है।

उन्हेांने बताया कि डीएम बहराइच अभय के स्थान पर अजय दीप सिंह, डीएम कन्नौज अशोक चन्द्र के स्थान पर जय प्रकाश सागर, डीएम देवरिया अनीता श्रीवास्तव के स्थान पर अबरार अहमद, डीएम सोनभद्र चन्द्र भूषण सिंह के स्थान पर प्रमोद कुमार उपाध्याय को तैनात किया गया है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा एसपी हरदोई राजीव मल्होत्रा को स्थानान्तरित करते हुए उनके स्थान पर चद्र प्रकाश, एसपी गाजीपुर अरवन्दि सेन के स्थान पर सुभाष चन्द दुबे, एसपी फतेहपुर बलिकरन सिंह यादव के स्थान पर उमेश कुमार सिंह, एसपी जालौन डा. राकेश सिंह के स्थान पर स्वप्निल मैमगेन, एसपी पीलीभीत सभा राज के स्थान पर देव रंजन वर्मा तथा एसपी बहराइच सालिग्राम वर्मा के स्थान पर डा. मनोज कुमार की तैनाती के निर्देश आयोग ने दिए हैं । 

गौरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर आज स्थानान्तरणाधीन वरिष्ठ एवं कनष्ठि अधिकारियों के अतिरिक्त पूर्व में भी 14 जिलाधिकारियों, नौ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक /पुलिस अधीक्षकों , दो अपर जिलाधिकारी, चार उप जिलाधिकारी , एक अपर पुलिस अधीक्षक, आठ पुलिस उपाधीक्षक एवं निरीक्षक /उप निरीक्षक स्तर के कुल 38 पुलिस अधिकारियों , एक उपायुक्त , श्रम रोजगार / जिला विकास अधिकारी , एक उप संचालक चकबन्दी, एक जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, एक जिला पूर्ति अधिकारी , एक अपर मुख्य अधिकारी , जिला पंचायत, एक सचिव / मुख्य कार्यपालक अधिकारी, जिला सहकारी बैंक, तीन बेसिक शक्षिा अधिकारी, दो अधिशाषी अभियन्ता, एक सहायक चकबन्दी अधिकारी तथा एक सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी के स्थानान्तरण किये गये हैं तथा अपने पदीय दायत्विों के निर्वहन में शिथिलता बरतने के कारण 19 पुलिस कार्मिकों को निलम्बित किया गया है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com