Thursday , September 19 2024
गणेश उत्सव आयोजनों में जिहादी हमलों से आहत विहिप

गणेश उत्सव आयोजनों में जिहादी हमलों से आहत विहिप

मुरादाबाद विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय प्रबंधन समिति के सदस्य डॉ राजकमल गुप्ता ने गुरुवार को प्रेस वार्ता कर कहा कि देशभर में हुई डेढ़ दर्जन से अधिक स्थानों पर श्री गणेश उत्सवों के आयोजनों पर हुए जिहादी हमलों से विश्व हिंदू परिषद आहत हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि इस्लामिक कट्टरपंथी काफिरोफोबिया से बाहर निकल कर हमारी धार्मिक यात्राओं व अन्य आयोजनों पर हमलों से बाज आ जाये। यह लोग हिंदुओं के सब्र की और परीक्षा न लें।

ALSO READ: CTET दिसंबर 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू, ऐसे करें आवेदन

डॉ राजकमल गुप्ता ने आगे कहा कि हाल ही में देश में गणपति विसर्जन के 18 से अधिक पवित्र कार्यक्रमों पर जिहादियों के द्वारा हमले किए गए। इसके अलावा बहुत से स्थानों पर जगह-जगह भगवान गणपति जी की प्रतिमा को खंडित करने का दुस्साहस भी किया गया। पूर्व में रामनवमी, महावीर जयंती, तिरंगा यात्रा तथा अन्य हिंदू त्योहारों की शोभायात्राओं पर भी हमले हुए हैं।

डा. राजकमल ने कहा कि हिंदू समाज पर ये हमले केवल हिंदू त्योहारों पर ही नहीं अपितु, मोहर्रम, ईद-ए-मिलाद व बारावफात जैसे मुस्लिम कार्यक्रमों के दौरान भी होते हैं। ये सभी हमले घोर निंदनीय और असहनीय हैं। अब बहुत हो चुका है। अब इस्लामिक कट्टरपंथियों को काफिरोफोबिया से बाहर निकलना चाहिए। यह लोग हिंदुओं के सब्र की और परीक्षा न लें।

उन्होंने कहा कि जिहादी कहते हैं कि तथाकथित विशेष मोहल्लों और धार्मिक स्थलों के सामने की सड़कों से हिंदू शोभा यात्रा नहीं निकालनी चाहिए। इनको मद्रास उच्च न्यायालय ने सही व सटीक जवाब दिया था। मद्रास हाईकोर्ट ने कहा था कि कुछ लोग भले ही सांप्रदायिक हो सकते हैं, लेकिन देश की सड़कें धर्मनिरपेक्ष हैं, जिसका सभी उपयोग करते हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com