Wednesday , October 9 2024
योगी सरकार की 33 उद्यमी मित्रों की नियुक्ति

योगी सरकार की 33 उद्यमी मित्रों की नियुक्ति

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए 33 उद्यमी मित्रों की नियुक्ति करने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विजन के अनुसार, इन नियुक्तियों का उद्देश्य निवेश को बढ़ावा देना और उद्यमियों और सरकारी मशीनरी के बीच एक सेतु का निर्माण करना है।

Read IT Also :- सीएम योगी का अनुष्ठान: गुरुवार से शनिवार तक विशेष आराधना

योगी सरकार उत्तर प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, और इसी क्रम में 33 उद्यमी मित्रों की नियुक्ति की जा रही है। इन्वेस्ट यूपी द्वारा की गई इस प्रक्रिया में लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी की गई है। ये उद्यमी मित्र निवेशकों और सरकारी तंत्र के बीच एक सेतु की तरह काम करेंगे, जिससे प्रदेश में निवेश से संबंधित समस्याओं का समाधान हो सकेगा। इसके पहले 2023 में योगी सरकार ने 102 उद्यमी मित्रों की नियुक्ति की थी।

चयनित उद्यमी मित्रों की ट्रेनिंग इन्वेस्ट यूपी द्वारा कराई जाएगी, जिसके बाद इनकी नियुक्ति पूरी होगी। चयनित अभ्यर्थियों में पुलकित त्यागी, अंशुमान प्रताप सिंह, प्रणव मिश्रा सहित 33 लोग शामिल हैं। यह नियुक्तियां एक वर्ष के लिए संविदा पर की जा रही हैं।

इसके अलावा, योगी सरकार ने लखनऊ के एचसीएल आईटी सिटी को 21.08 करोड़ रुपये की सब्सिडी स्वीकृत की है, जिसमें ब्याज के रूप में 19.50 करोड़ और ट्यूशन फीस के रूप में 1.57 करोड़ रुपये शामिल हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com