Sunday , April 28 2024

पेटीएम के संस्थापक को ब्लैकमेल कर 20 करोड़ की फिरौती मांगने वाली महिला समेत चार गिरफ्तार

देश में डिजिटल टेक्नोलॉजी बढ़ने के साथ-साथ लोगों की सहूलियतें भी बढ़ते जा रही है. हालाँकि कई बार यह टेक्नोलॉजी अपराधों को भी बढ़ने में मदद करती है क्योंकि नई-नई टेक्नोलॉजी के साथ ही लोगों की जानकारियाँ लीक होने के खतरे भी बढ़ते जा रहे है. ऐसा ही एक मामला हाल ही में पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा के साथ भी हुआ था. 

दरअसल उनकी कंपनी के ही तीन कर्मचारियों ने उनकी कुछ सोशल मीडिया और अन्य एकाउंट्स हैक कर उनके और कंपनी के व्यक्तिगत आकड़ें और गोपनीय जानकारी हासिल कर ली थी और इसके बाद उन्हें इन जानकारियों को लीक करने की धमकी भी देने लगे थे. इन लोगों के ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम के संस्थापक  विजय शेखर शर्मा को इन जानकारियों को लीक न करने के  बदले 20 करोड़ रूपए की फिरौती मांगी थी. पुलिस के मुताबिक इस पुरे खेल में इन आरोपियों के साथ एक महिला भी शामिल थी जो विजय शेखर शर्मा की सचिव भी थी. 

हालाँकि अब नोएडा पुलिस ने इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले की जानकारी देते हुए हाल ही में पेटीएम के संस्थापक  विजय शेखर शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते एक अलग से टीम बनाई थी जिसका नेतृत्व थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पंत कर रहे थे. इस टीम ने आज सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जिनके पास से महत्वपूर्ण डाटा बरामद किया गया है.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com