Sunday , April 28 2024

वरासत में मिले शस्त्र लाइसेंस को मिलेगा यूनिक ID नम्बर

लखनऊ। अगर आपके पास वरासत में शस्त्र मिला है और इस शस्त्र लाइसेंस का यूनिक आईडी नम्बर आप लेने के लिए परेशान है, तो आपकी मुराद पूरी होगी। जिला प्रशासन ने ऐसे लोगों को राहत दी है, इनका भी लाइसेंस भी नेशनल डेटा फॉर आर्म्स लाइसेंस (एनडीएएल) में दर्ज कर यूनिक आईडी नम्बर दिए जाएंगे।

अगर आपके परिवार में दादा, पिता, भाई, चाचा-चाची और मॉ का लाइसेंसी शस्त्र वरासत में शस्त्र मिला है और कुछ वर्ष पूर्व उनकी मृत्यु हो चुकी है। ऐसे लोग वरासती शस्त्र का लाइसेंस और बाकी जरूरी जानकारियों देने के बाद उनको लाइसेंस ट्रांसफर हो जाएगा। इसके लिए उनको यूनिक आईडी की चिंता करने की जरूरत नहीं है। एडीएम सिटी पश्चिम जयशंकर दुबे ने बताया कि जिनको वरासत में शस्त्र मिला है उनका नया लाइसेंस बनेगा। उसी लाइसेंस के आधार पर उनको एनएडीएल की वेबसाइट खुल जाने के बाद नया यूनिक आईडी नम्बर आवंटित कर दिया जाएगा।

दो दिन में खुल जाएगी एनएडीएल वेबसाइट
केन्द्रीय गृह मंत्रालय की एनएडीएल वेबसाइट दो दिन में खुल जाएगी। बीती 31 मार्च को यह वेबसाइट लॉक हो गई थी। अब इसमें एक अप्रैल 2016 के बाद जिनका लाइसेंस बना है उन्हीं का ब्योरा दर्ज होगा। वहीं, जो शस्त्रधारक कई बार समय दिए जाने के बावजूद अपने लाइसेंस का ब्योरा वेबसाइट पर दर्ज नहीं करा सके, उनके लाइसेंस निरस्त हो जाएंगे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com