Tuesday , August 4 2020

जारी है कोरोना का कहर, 43 मेडिकल स्टाफ निकले कोरोना संक्रमित

  • पीएमसीएच व आईजीआईएमएस के चार डॉक्टरों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव
  • अस्पतालों में भर्ती मरीज भी हो रहे संक्रमित

पटना। पटना में लगातार कोरोना का संक्रमण डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। पटना में शुक्रवार को 43 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव निकले हैं जबकि पीएमसीएच के तीन डॉक्टर और आईजीआईएमएस के एक डॉक्टर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। पीएमसीएच में तीन डॉक्टरों के अलावा 20 मेडिकल स्टाफ संक्रमित निकले हैं। पीएमसीएच के दो डॉक्टर मेडिसिन विभाग के हैं जबकि एक हड्डी विभाग के। उधर, माइक्रोबायोलॉजी के एक और स्टाफ की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

इस बीच, आईजीआईएमएस में भी कोरोना के नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। एक डॉक्टर, नर्स, पारा मेडिकल स्टाफ और अन्य कर्मचारियों के अलावा उनके परिजन भी पॉजिटिव पाए गए हैं। आईजीआईएमएस में इलाज करा रहे चार मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। आईजीआईएमएस में कुल 100 सैंपल की जांच की गई थी, जिनमें से 27 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

वही, पटना एम्स में भर्ती 30 मरीज भी शुक्रवार को संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 20 राजधानी पटना के रहने वाले हैं। बैंक ऑफ इंडिया की नौबतपुर शाखा के ब्रांच मैनेजर समेत छह स्टाफ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस शाखा को तत्काल बंद करा दिया गया है। नौबतपुर स्थित रेफरल हॉस्पिटल के डाटा एंट्री ऑपरेटर को भी संक्रमित पाया गया है जबकि पुनपुन पीएससी के एक डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बाढ़ में पांच पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं।

एनटीपीसी थाने में तैनात पांच पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है जबकि बाढ़ के ही इलाहाबाद बैंक के एक स्टाफ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राजधानी के 25 स्वास्थ्य केंद्रों पर हुई जांच में 148 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें आलमगंज और बड़ी पहाड़ी इलाके में 5-5 मरीज, पोस्टल पार्क व होटल पाटलिपुत्र अशोक में दो-दो, पूर्वी लोहानीपुर में 12, गर्दनीबाग में 8, गुलजारबाग में तीन, झखरी महादेव में 5, जयप्रभा में 19, कंकड़बाग में 11, मारूफगंज में 12, रुकनपुरा में 17, शास्त्रीनगर में 19, सचिवालय में 7 मरीज मिले हैं।

error: Content is protected !!
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com