Saturday , April 27 2024

रमन राघव सहित नई फिल्मों की कैसी है बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत?

कहने को तो सात-आठ फिल्में 24 जून को रिलीज हुई हैं, लेकिन फिल्मों की भीड़ है, दर्शकों की नहीं। सभी फिल्मों की ओ‍पनिंग उत्साहवर्धक नहीं है। रमन राघव 2.0, जुनूनियत, 7 ऑवर्स टू गो, ए स्कैंडल, रफ बुक, दिल तो दीवाना है और हॉलीवुड फिल्म इंडिपेंडेंस डे का सीक्वल रिलीज हुए हैं। 
 
इन सब पर हॉलीवुड फिल्म की ओपनिंग भारी रही है। ब्लॉकबस्टर मूवी इंडिपेंडेंस डे के सीक्वल की ओपनिंग लगभग तीस प्रतिशत रही है जिससे स्पष्ट होता है कि बजाय बॉलीवुड फिल्मों के हॉलीवुड फिल्मों में दर्शकों की ज्यादा रूचि है। हालांकि छोटे शहरों और सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में इस फिल्म को बहुत कम दर्शक मिले हैं। समीक्षकों को यह फिल्म खास पसंद नहीं आई है। पहले दिन का आंकड़ा ढाई करोड़ रुपये तक जा सकता है। 
 
अनुराग कश्यप की फिल्म ‘रमन राघव 2.0’ का वैसा प्रचार नहीं किया गया जैसा कि किया जाना था। नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अनुराग की यह फिल्म चुपके से सिनेमाघरों में आ गई और दर्शकों को भनक भी नहीं हुई। इसका असर फिल्म की ओपनिंग पर पड़ा। सुबह के शो में गिनती के दर्शक मौजूद थे। इस फिल्म की ओपनिंग दस प्रतिशत के आसपास है। पहले दिन का आंकड़ा डेढ़ करोड़ रुपये तक की उम्मीद है। 
 
जुनूनियत के हाल भी जुदा नहीं है। इस फिल्म को सिंगल स्क्रीन में ज्यादा दर्शक मिल सकते हैं। वैसे निर्माता ने इस फिल्म के रिलीज के पहले ही विभिन्न राइट्स और वितरकों को बेच कर मुनाफा कमा लिया है। 
अन्य फिल्मों के हाल बेहद बुरे हैं। सीमित शो इन फिल्मों को मिले हैं और दर्शकों का रुझान इन फिल्मों के प्रति बिलकुल नहीं है। ‘उड़ता पंजाब’ की गति भी धीमी पड़ गई है। कुल मिलाकर यह सप्ताह बॉक्स ऑफिस पर ठंडा ही रहेगा। अब तो ‘सुल्तान’ से ही गरमी आएगी। 
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com