Monday , April 15 2024

सऊदी अरब में भूख से तड़प रहे हैं 800 बेरोजगार भारतीय

नई दिल्ली । सऊदी अरब के शहर जेद्दा में नौकरी गंवाने के बाद करीब पिछले तीन दिनों से लगभग 800 भारतीय भूखे-प्यासे फंसे हैं। एक व्यक्ति इमरान खोखर ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्विटर कर इसकी जानकारी दी। जिसके जवाब में सुषमा स्वराज ने कहा कि सऊदी अरब स्थित भारतीय दूतावास कोय बेरोजगार भारतीय कामगारों को मुफ्त खाना देने के निर्देश दे दिए गए है। उन्होंने बताया कि वह हर घंटे इस मामले पर नजर रखे हुए है।

2016_7$largeimg230_Jul_2016_191006403 सुषमा ने ट्वीट कर कहा कि, “मेरे सहयोगी वीके सिंह इस मामले को सुलझाने के लिए सऊदी अरब जाएंगे और एमजे अकबर इस मामले को सऊदी और कुवैत के अधिकारियों के समक्ष उठाएंगे।” उन्होने कहा कि “मैं आपको आश्वस्त करती हूँ कि सऊदी अरब में कोई भी बेरोजगार भारतीय भूखा नहीं रहेगा।’’
गौरतलब हो कि खाड़ी देशों में बड़ी संख्या में भारतीय नौकरी करते हैं। पिछले कुछ समय से अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से सऊदी अरब और दूसरे खाड़ी देशों को भारी नुकसान झेलना पड़ा है। जिसके कारण कई खाड़ी देशों में राजनीतिक अस्थिरता से कंपनियां बंद हुई हैं और बड़ी संख्या में भारतीयों को नौकरियां गंवानी पड़ी हैं। वेतन का भुगतान नहीं मिलने से उनके सामने खाने तक का संकट पैदा हो गया है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com