Monday , April 29 2024

अब एनआईए संभालेगा उरी मामले की गहन जांच की कमान  

102_01_50_19_niaनई दिल्ली। उरी में हुए आतंकी हमले में 18 जवानों के गवाने के बाद आतंकियों की साजिश का पता लगाने और हमले से जुड़े विभिन्न  पहलूओं की जांच करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारी उरी पहुंच गए हैं और केस दर्ज करते हुए गहन जांच शुरू कर दी हैं । गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार एनआईए की टीम आतंकी हमले से जुड़े तथ्यों और मौके से मिले सामानों की पड़ताल के लिए सोमवार शाम उरी पहुंची ।

कर रही है गहन जाँच –

एनआईए के अधिकारियों ने हमले को आए आतंकियों से बरामद हुए सामान, मौके पर मौजूद ब्लड सैंपल, फिंगर प्रिंट और घटनास्थल की गहनता से जांच शुरू की है । एनआइए के अधिकारी उन रास्तों की भी जांच कर रही है जिसके सहारे आतंकी उरी में आर्मी के ब्रिगेड मुख्यालय तक पहुंचे थे । एनआईए सेना मुख्यालय के सीसीटीवी को भी खंगाल रही है । टेक्नीकल सर्विलांस से भी एनआईए आतंकवादियों का कनेक्शन का पता लगा रही है । एनआईए के दिल्ली मुख्यालय में टेक्निकल सर्विलांस टीम को विशेष निर्देश दिए गए  है ।

एनआईए के विशेष सूत्रों के हवाले से खबर है कि एनआईए प्रमुख ने तमाम रिपोर्ट की जानकारी गृह मंत्रालय को दी है । साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को भी रिपोर्ट से अवगत करा दिया गया हैं । यह भी पता चला हैं  कि सेना जल्द ही आतंकियों से बरामद  हथियारों को एनआईए को सौंपेगी । मृतक आतंकियों के पास से बरामद जीपीएस को एनआईए खंगाल रही है. जीपीएस आइकॉन से सम्बंधित सबूतों को अमेरिका भेजा जा सकता है ।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com