Sunday , April 28 2024

जर्मन चांसलर मर्केल के विमान की हुई आपात लैंडिग, नहीं ले पाएंगी जी-20 सम्मेलन में हिस्सा

जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल अर्जेंटीना में जी-20 शिखर सम्मेलन के उद्घाटन में हिस्सा नहीं ले सकेंगी क्योंकि तकनीकी समस्या की वजह से उनके विमान को कोलोन में आपात लैंडिंग करनी पड़ी. उनकी प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

एयरबस ए 340 पर सवार जर्मन पत्रकारों के ट्वीट के अनुसार मर्केल शुक्रवार को मेड्रिड के लिये रवाना होंगी और एक वाणिज्यिक उड़ान से ब्यूनस आयर्स के लिये जाएंगी. उनके प्रतिनिधिमंडल में शामिल सदस्यों की संख्या घटा दी गई है.

विमान में प्रभावित हुई इलेक्ट्रिकल प्रणाली
चांसलरी ने इन खबरों की पुष्टि नहीं की है. डीपीए संवाद समिति ने बताया कि विमान नीदरलैंड से वापस लौटा और कोलोन में उतरा क्योंकि यह एकमात्र हवाई अड्डा था जहां बदलने के लिये विमान था. विमान के कप्तान ने यात्रियों से कहा कि इसे इसलिये वापस लौटना पड़ा क्योंकि तकनीकी समस्या की वजह से कई इलेक्ट्रिकल प्रणाली बाधित हो रही थी.

क्यों खास है जी-20 शिखर सम्मेलन
जी-20 शिखस सम्मेलन में दुनिया भर के तमाम नेता इकट्ठा होते हैं और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करते हैं. इस दौरान कोशिश की जाती है कि जिन देशों के रिश्ते तल्ख हैं उन्हें ठीक किया जा सके. इस बार जी-20 शिखर सम्मेलन में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबेॉअमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएनए) जॉन बोल्टन भी शामिल होंगे.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com