Sunday , April 28 2024

ड्रग्स रैकेट चला रहा एयर फोर्स अफसर राजशेखर गिरफ्तार

 

draहैदराबाद। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने भारतीय वायुसेना में कार्यरत एक अफसर को ड्रग्स रैकेट के मामले में गिरफ्तार किया है। विंग कमांडर राजशेखर रेड्डी नामक इस अफसर की पोस्टिंग अभी नई दिल्ली में है।

राजशेखर रेड्डी पर कई राज्यों में ड्रग्स रैकेट चलाने का आरोप है। दिल्ली में तैनात रेड्डी को बीती रात तेलंगाना-महाराष्ट्र के नांदेड़ के पास बॉर्डर पर गिरफ्तार किया गया है। रेड्डी के दो सहयोगियों वेंकटरमन राव और रविशंकर राव को 30 सितम्बर को गिरफ्तार किया गया था। रेड्डी को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह कार से भागने की कोशिश कर रहे थे। आंध्र प्रदेश के रहने वाले रेड्डी पर ड्रग्स के उत्पादन के लिए सामग्री पहुंचाने का और फंडिंग के आरोप हैं।

इस रैकेट के मास्टरमाइंड बेंगलुरू के एक साइंटिस्ट को भी गिरफ्तार किया गया है जिसका नाम वेंकटरमन राव है। उसके पास से 230 करोड़ रुपए की ड्रग्स मिली है। एक बड़े ड्रग्स रैकेट की छानबीन के दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने वायुसेना के विंग कमांडर तक पहुंचा। इस ड्रग्स रैकेट का जाल कई राज्यों में फैला हुआ है। ब्यूरो के सूत्रों से पता चला है कि ड्रग्स दक्षिण एशियाई देशों जैसे थाईलैंड, मलेशिया और इंडोनेशिया को सप्लाई की जाती थी। 221 किलो एम्फ़ैटेमिन (MFTM ) जिसकी बाजार में कीमत 230 करोड़ रुपए है, भी बरामद हुई है। वेंकट रमन राव और उनके सहयोगी रविशंकर को हैदराबाद में उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वे 231 किलो एम्फ़ैटेमिन का ट्रांसपोर्ट कर रहे थे।

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने साइंटिस्ट की पत्नी (प्रीति) के पास से 1.23 करोड़ रुपए नकद और ड्रग्स के पैकेट सीज किए हैं। वह इस रैकेट को चलाने में सहयोग करते हुए फाइनांस और अन्य कुछ मामलों को संभालती थी। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के सूत्रों का कहना है कि इस ड्रग रैकेट का जाल कई राज्यों में फैला हुआ है और इससे कई अंतरराष्ट्रीय रैकेट चलाने वाले भी जुड़े हुए हैं।बेंगलुरू के हेब्बीगोड़े प्रान्त में साइंटिस्ट वेंकटरमन राव का निवास है यहां से देश के बड़े शहरों में ड्रग्स सप्लाई की जाती थी। फिलहाल ड्रग्स रैकेट की छानबीन जारी है !

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com