Monday , April 29 2024
नवाज शरीफ के लौटने से पहले पाक में धमाके, गई 115 जानें

नवाज शरीफ के लौटने से पहले पाक में धमाके, गई 115 जानें

कल पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के पाकिस्तान लौटे जिसे लेकर मुल्कभर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी. मगर इसी बीच 6 घंटों के अंदर 2 बड़े बम धमाकों से देश में हड़कंप मच गया. इन धमाकों में अब तक 115 लोगों की जाने जा चुकी है. मरने वालो में एक पूर्व मुख्यमंत्री का भाई और एक चुनावी उम्मीदवार भी है.नवाज शरीफ के लौटने से पहले पाक में धमाके, गई 115 जानें

नवाज शरीफ के पाकिस्तान आने के कुछ समय पहले ही शुक्रवार पहले धमाके में 4 लोग मारे गए जबकि 32 घायल हो गए .धमाका वजीरीस्तान के बन्नू जिले में हुआ. जबकि कुछ देर बाद चुनाव प्रचार के दौरान बलुचिस्तान में उम्मीदवार समेत 111 लोगों की मौत का कारन दूसरा बड़ा धमाका बना. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पूर्व मुख्‍यमंत्री और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फज़ल (JUI-F) के नेता अकरम दुर्रानी भी धमाके में घायल हुए है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने वाले है. ऐसे में इस महीने यह पांचवीं आतंकी घटना है. वही पनामा पेपर लीक मामले में पाक अदालत ने नवाज को दस साल और उनकी बेटी मरियम को साथ साल की सजा दी है जो कल लन्दन से पाक लौटे है जहा उन्हें आते ही हिरासत में लिया गया. 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com