Sunday , April 28 2024

बांग्‍लादेश:प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव में जीत की बधाई दी तो शेख हसीना ने कहा ‘धन्‍यवाद’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्‍लादेश में अपनी समकक्ष शेख हसीना को आम चुनावों में मिली जीत की बधाई दी है. पीएम मोदी ने सोमवार को प्रधानमंत्री शेख हसीना से फोन पर बातचीत की और उन्‍हें आगे के उनके बेहतर कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दीं. पीएम मोदी ने इस दौरान शेख हसीना से भारत और बांग्‍लादेश के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने की बात कही. साथ ही बांग्‍लादेश के विकास के लिए भी संयुक्‍त रूप से कार्य करने का भरोसा दिलाया.  

पीएम मोदी की ओर से मिली शुभकामनाओं पर शेख हसीना ने उन्‍हें धन्‍यवाद दिया. जीत के बाद शेख हसीना को बधाई देने वाले पीएम मोदी पहले वैश्विक नेता हैं. शेख हसीना ने बांग्‍लादेश के विकास में भारत की ओर से मिल रहे परस्‍पर सहयोग पर भी धन्‍यवाद दिया. उन्‍होंने पीएम मोदी की ओर से सहयोग के दोबारा भरोसे पर भी उन्‍हें धन्‍यवाद दिया.

बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार हसीना की पार्टी अवामी लीग के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन ने 300 सदस्यीय संसद में 267 से अधिक सीटों पर जीत हासिल की है.

चुनाव आयोग के अनुसार हसीना के नेतृत्व वाले गठबंधन ने प्रचंड बहुमत से संसदीय चुनावों में जीत हासिल की है. मुख्य विपक्षी गठबंधन ने चुनावों को ‘मजाक’ बताकर नतीजे खारिज कर दिये और निष्पक्ष अंतरिम सरकार के तहत फिर से चुनाव कराने की मांग की है. रविवार को मतदान के दौरान हिंसा की घटनाओं में 18 लोग मारे गए थे और 200 से अधिक लोग जख्मी हुए थे.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com