Saturday , April 27 2024

मायावती ने बताया, वह और उनकी पार्टी अख‌िलेश को क्यों कहती है ‘बबुआ’

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को बसपा कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर मुलायम स‌िंह और उनके बेटे अख‌िलेश पर जमकर हमला क‌िया। उन्होंने कहा, आजादी के बाद पहली बार क‌िसी प्रधानमंत्री ने इतनी नौटंकी की होगी वहीं ये भी बताया क‌ि वह और उनकी पार्टी के लोग अख‌िलेश को बबुआ क्यों कहने लगे। मायावती लखनऊ में आयोज‌ित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बोल रही थीं।

भाषण की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा, आज सातवें चरण का प्रचार कुछ समय बाद बंद हो जाएगा। अभी तक ज‌िन छह चरणों का मतदान हो चुका है उसकी र‌िपोर्ट बड़ी उत्साहवर्धक है। सातवें चरण का वोट पड़ने के बाद ‌इसकी भी ऐसी र‌िपोर्ट बढ़ने वाली है। उन्होंने कहा, एडवांस से बता देना चाहती हूं क‌ि बीएसपी की अकेली ही पूर्ण बहुमत की सरकार बनने वाली है। अब बीजेपी और सपा-कांग्रेस गठबंधन दूसरे, तीसरे नंबर की लड़ाई कर रहे हैं।

मायावती ने कहा, बीजेपी को पता चल गया क‌ि उनका सरकार बनाने का सपना चकनाचूर हो गया। ये सन 2019 के लोकसभा चुनाव को जोड़कर चल रहे थे क‌ि पूर्ण बहुमत म‌िलेगा और लोकसभा चुनाव में यही मुद्दा लेकर जाएंगे। अब बीएसपी की वजह से इनका सपना टूट गया। इसल‌िए बीजेपी को लगा क‌ि ज‌ितने नोट बटोरने हैं बटोर लें। उन्होंने इसील‌िए चुनाव के बीच में स‌िलेंडर का दाम बढ़ा द‌िया।

बसपा सुप्रीमो ने कहा, प्रधानमंत्री और उनके चेले अम‌ित शाह ने अपने वादों को छ‌िपाने के ल‌िए खूब नाटक क‌िया। उनको जब अपना राजनीत‌िक भव‌िष्य खतरे में द‌िखा तो चुनाव को भी धार्म‌िक रंग दे द‌िया। प्रधानमंत्री ने तो चुनाव मंत्री के अघोष‌ित दावेदार की तरह हथकंडे अपनाए। उन्होंने आचार संह‌िता का उल्लंघन क‌िया और गलत परंपरा डाल दी। उन्होंने ब‌िना अनुमत‌ि के रोड शो क‌िया और धार्म‌िक कार्ड भी खेला। उन्होंने कहा, गुरु-चेले म‌िलकर खूब नाटकबाजी कर रहे हैं।

मायावती ने कहा, इनकी काम कम और बाते ज्यादा करने के आचरण की वजह से जनता ने इन्हें गली-कूचों की धूल चटा दी। ये अपनी व‌िफलताओं से ध्यान बंटाने क‌े ल‌िए कहते घूम रहे हैं क‌ि वह गरीब व‌िरोधी नहीं हैं जबक‌ि इनकी सरकार का चाल, चर‌ित्र और चेहरा गरीब व‌िरोधी और धन्नासेठों का ह‌ितकारी रहा है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com