Friday , April 26 2024

लखनऊ में सफल रहा दंगा निरोधक अ​भ्यास, अगला मेरठ और बरेली कतार में

346_03_45_09_riot_exercise_lkoलखनऊ । यूपी के ग्यारह जिलों में दंगा निरोधक अभ्यास कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसका मुख्य उद्देश्य जनपद में कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखना है। इसकी जानकारी राजधानी पुलिस महानिरीक्षक लखनऊ जोन ए.सतीश गणेश ने दी है। इसमें पहले से प्रशिक्षित पुलिस अधिकारियों को दंगा से निपटने का अभ्यास कराया जा रहा है। यह अभ्यास इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योकि प्रदेश में नवरात्रि, दुर्गापूजा, रामलीला, दशहरा एवं मोहर्रम पर्व सर पर है, इसके साथ ही 2017 में विधानसभा चुनाव है। जिसमे  कानून एवं शान्ति व्यवस्था को बरकरार रखा जा सके । अब सर्वाधित प्रभावित क्षेत्र मेरठ और बरेली जोन को विशेषकर अभ्यास कराने के आदेश जारी हुए हैं । आगामी कार्यक्रम की तिथी अभी तय नही हुई है।

 लखनऊ में हुआ पहला अभ्यास –

इसी निर्देश के अनुसार लखनऊ जोन में बीते दिनों 18 सितम्बर को पुलिस लाइन स्थित मैदान में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी के नेतृत्व में अपर पुलिस अधीक्षकों, क्षेत्राधिकारियों, थानाध्यक्षों व प्रभारियों ने क्षमतानुसार अभ्यास किया था। इस दौरान दंगा निरोधक उपकरणों का पुलिस विभाग के धुरंधरों ने जमकर अभ्यास किया तो वहीं पुलिस लाइन के मैदान में कई घंटों तक सभी ने पसीना बहाया था। जिसमे लखनऊ जिले का प्रदर्शन जोरदार रहा है।

ट्वीटर एकाउण्ट से संबंधित अभ्यास-

उन्होंने कहा कि पुलिस महानिरीक्षक ने आज ट्वीटर एकाउण्ट से संबंधित अभ्यास कार्यक्रम की फोटो अपलोड कर जोन स्तर पर सक्रियता बनाये रखने के लिये सभी पुलिस अधिकारियों को सराहा है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com