Sunday , April 28 2024

सुब्रतो कप : मध्य प्रदेश ने सीबीएसई को 19-0 से हराया

 

subratoनई दिल्ली । 57वें सुब्रतो कप अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट में सोमवार को अंबेडकर स्टेडियम में खेले गये लड़कियों के जूनियर अंडर-17 वर्ग मुकाबले में मध्य प्रदेश ने सीबीएसई को 19-0 से करारी शिकस्त दी।वहीं, अन्य मैचों में केरल ने रोमांचक मुकाबले में गोवा को 1-0 से हराया। जबकि मणिपुर ने युवा पर 7-1 से जीत हासिल की।

इसके अलावा न्यू वेलिंगटन कैंप में खेले गए एकमात्र मैच को एनसीसी ने टीएएफएस पर 17-0 के स्कोर से जीत लिया।मध्य प्रदेश के लिए गोल की बौछार कुमरी अनम, कुमारी आरती और कुमारी आयुषी ने लगाई। इन तीनों खिलाड़ियों ने मैच में बड़ा अंतर पैदा कर दिया जो सीबीएसई पर भारी पड़ा। अनम ने पांच गोल (7, 16, 30, 33, 53वें मिनट) दागे। आरती ने चार (6, 8, 21, 40वें मिनट) और आयुषी ने चार (11, 14, 41, 44वें मिनट) कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा कुमारी अमिशा (24, 32वें मिनट), कुमारी बनवारी (49, 52वें मिनट) ने दो- दो गोल और कुमार उमा (28वें मिनट) तथा कुमारी तृप्ति (58वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। वहीं गोवा और सीबीएसई के मैच में दोनों टीमें ज्यादा गोल नहीं कर पाई लेकिन उनका मैच कड़ी टक्कर वाला रहा। हालांकि शमन 44वें मिनट में ही केरल के लिए गोल करने में सफल रही थी।

मणिपुर की लड़कियों ने मैदान पर अच्छा खेल दिखाया लेकिन युवा का सिर्फ एकमात्र गोल सुमित्रा कुमारी पांचवें मिनट में किया। इसके बाद मणिपुर की लड़कियां भी पीछे नहीं रही और सात गोल कर मैच अपने नाम किया। मणिपुर के लिए क्रिटीना देवी ने एक, दया देवी ने पांच और बेबीसना देवी ने एक गोल किए। एनसीसी के लिए वनलालनवन सबसे उपयोगी खिलाड़ी रही और उन्होंने दनादन 11 गोलों की बौछार कर दी। इसके अलावा हनिंग ने दो और लालरुआतफकलि ने चार गोलकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com