Sunday , April 28 2024

25 को लखनऊ पहुँचेंगे सरसंघचालक मोहन भागवत

unnamed (3)लखनऊ। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डा. मोहन राव भागवत पांच दिवसीय प्रवास पर गुरूवार को लखनऊ पहुँचेंगे। वह यहां पर 30 अगस्त तक निरालानगर स्थित सरस्वती कुंज में रहेंगे। इस दौरान वह पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के संघ और संघ के सभी आनुषांगिक संगठनों के क्षेत्र और प्रान्त स्तर के अधिकारी अलग-अलग सत्र में शामिल होंगे।

लखनऊ के विभाग कार्यवाह प्रशान्त भाटिया ने बताया कि सरसंघचालक डा. मोहन भागतव का लखनऊ प्रवास केन्द्रीय योजना का हिस्सा है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष सरसंघचालक या सरकार्यवाह का प्रवास होता है। पिछले वर्ष सरकार्यवा भैया जी जोशी का प्रवास था। इस वर्ष सरसंघचालक जी का प्रवास लखनऊ को मिला है। इस बैठक की खासियत यह है कि सरसंघचालक डा. मोहनभागवत इस बार संघ की सबसे निचली इकाई शाखा के मुख्य शिक्षक और कार्यवाह से सीधे मुखातिब होंगे। लखनऊ महानगर के सभी प्रवासी कार्यकर्ता , बस्ती प्रमुख और इसके ऊपर के दायित्वधारी कार्यकर्ताओं के साथ सरसंघचालक की बैठक 27 अगस्त को होगी। वहीं लखनऊ महानगर के सभी मुख्य शिक्षक और इसके ऊपर के सभी कार्यकर्ता 28 अगस्त को सरसंघचालक डा. मोहन भागवत के साथ बैठक में हिस्सा लेंगे। इसमें मुख्य शिक्षक, शाखा कार्यवाह,नगर,भाग, महानगर कार्यवाह, विस्तारक एवं प्रचारक भी हिस्सा लेंगे।

26 अगस्त को पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र एवं चारों प्रान्तों के संघचालक, कार्यवाह, प्रचारक एवं प्रचारक प्रमुखों के साथ सरसंघचालक बैठक करेंगे। इसी दिन क्षेत्रीय एवं प्रान्तीय कार्य विभाग के प्रमुखों के साथ बैठेंगे। इसी दिन यानि 26 की सायं को प्रान्तीय गतिविधि प्रमुख जैसे धर्म जागरण, सामाजिक समरसता,सामाजिक सद्भाव, परिवार प्रबोधन एवं ग्राम्य विकास विभाग के प्रमुखों के साथ बैठक में हिस्सा लेंगे।

सरसंघचालक मोहन भागवत प्रवास के दूसरे दिन 27 अगस्त को लखनऊ महानगर के सभी प्रवासी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इसमें नगर में निवास करने वाले नगर कार्यकारिणी और ऊपर के सभी कार्यकर्ता शामिल होंगे। 28 अगस्त को लखनऊ महानगर के समस्त कार्यकर्ता मुख्य शिक्षक से ऊपर सभी कार्यकर्ता बैठक में शामिल होंगे। इसी दिन पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के सभी विभाग प्रचारक और सह विभाग प्रचारक भी बैठक में हिस्सा लेंगे। 29 अगस्त को समवैचारिक संगठनों के कार्यकर्ताओं के साथ सरसंघचालक बैठक करेंगे। इसमें पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र या दौ या इससे अधिक क्षेत्रों के दायित्वधारी अध्यक्ष,महामंत्री संगठन, संगठन मंत्री और पूर्णकालिक प्रचारक शामिल होंगे। बैठक में अवध, कानपुर,काशी एवं गोरक्ष प्रान्तों के दायित्वधारी संगठनमंत्री और निरीक्षक भी दूसरे सत्र में बैठक में शामिल होंगे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com