Monday , October 7 2024
यूपी के पीपीएस अफसरों को योगी सरकार का बड़ा तोहफा: 24 अफसर बनेंगे आईपीएस

यूपी के पीपीएस अफसरों को योगी सरकार का बड़ा तोहफा: 24 अफसर बनेंगे आईपीएस

  1. 24 पीपीएस अफसर बनेंगे आईपीएस: योगी सरकार ने यूपी के पीपीएस (प्रांतीय पुलिस सेवा) अफसरों के लिए बड़ा फैसला लिया है। राज्य के 24 पीपीएस अफसरों को जल्द ही आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) में प्रोन्नति दी जाएगी।
  2. डीपीसी बैठक: प्रमोशन के लिए डीपीसी (विभागीय पदोन्नति समिति) की बैठक कल दोपहर 12:30 बजे होगी। इस बैठक में यूपी के 30 पीपीएस अफसरों के नामों पर चर्चा होगी, जिनमें से 24 रिक्त पदों पर चयन किया जाएगा।
  3. बैच विवरण: 1995 और 1996 बैच के पीपीएस अफसरों की प्रोन्नति पर विशेष रूप से विचार किया जाएगा। केवल उन्हीं अफसरों की पदोन्नति होगी जिनके खिलाफ कोई जांच लंबित नहीं है।
  4. संघ लोक सेवा आयोग और यूपी शासन के अफसर होंगे शामिल: इस बैठक में संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) और उत्तर प्रदेश शासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे, जो इन प्रोन्नतियों पर अंतिम मुहर लगाएंगे।
  5. यूपी कैडर में बढ़ेगी आईपीएस अधिकारियों की संख्या: इस प्रोन्नति के बाद यूपी कैडर में आईपीएस अधिकारियों की संख्या में वृद्धि होगी, जिससे राज्य के पुलिस तंत्र में मजबूती आएगी।
  6. read it also :-

योगी सरकार के इस कदम को पीपीएस अफसरों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर के रूप में देखा जा रहा है, जो वर्षों से अपने प्रमोशन की प्रतीक्षा कर रहे थे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com