Friday , October 11 2024
हाथी के द्वारा रौंदे गए घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया

बहराइच में तेंदुए के बाद टस्कर हाथी का आतंक ,राहगीर को पैरों से रौंदकर मार डाला

बहराइच। जनपद बहराइच के कतर्नियाघाट वन क्षेत्र में तेंदुआ के साथ ही जंगली हाथियों का उत्पात काफी बढ़ गया है। नेपाल के बर्दिया जंगल से आए हाथियों के झुंड ने क्षेत्र में दहशत पैदा कर दी है। फसलों को रौंद कर बर्बाद कर रहे हैं।


शुक्रवार सुबह साइकिल से भरथापुर गांव जा रहे एक युवक पर हाथी ने हमला कर उसे अपनी सूंड में लपेट कर पटक दिया। जिससे युवक बेदम होकर ढलहूलुहान हो गया, उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है, वहीं क्षेत्र के लोग दहशत में हैं।
थाना सुजौली क्षेत्र अंतर्गत कतर्नियाघाट रेंज में भवानीपुर गांव निवासी मुबारक 26 पुत्र लाल मोहम्मद सुबह 7 बजे साइकिल से निजी कार्य के लिए भरथापुर गांव जा रहा था तभी कतर्नियाघाट मार्ग पर गुदगुदी के पेड़ के निकट टस्कर हाथी ने उस पर हमला कर दिया।

युवक ने साइकिल छोड़कर भागने का प्रयास किया लेकिन हाथी ने पहले उसे सूंड से उठाकर पटका फिर उसे पैरों तले रौंद डाला।

मौके पर पहुचे राहगीरों ने हाका लगाया और पटाखा दगाया। जिसके बाद हाथियों का झुंड उसे छोड़कर जंगल की ओर भागा। सूचना के बाद वन विभाग व गजमित्रों की टीम मौके पर पहुंच गई जिनके द्वारा हाका लगाकर हाथियों को जंगल की ओर भगाया गया है।


रेंजर रामकुमार ने घायल युवक को इलाज के लिए बिछिया निजी चिकित्सक के यहां पहुंचाया, जहां हालत गंभीर देखकर चिकित्सक ने उसे इलाज के लिए एम्बुलेंस द्वारा सीएचसी मोतीपुर भेजा है। इसके बाद सीएससी मोतीपुर से मेडिकल कॉलेज बहराइच रेफर किया गया। लेकिन रास्ते रिसिया मोड़ पर उसकी मौत हो गई।

हाथियों के मूवमेंट को बढ़ता देखकर वन विभाग व गजमित्रों की टीम अलर्ट मोड पर है। लोगों को सतर्क किया जा रहा है। फिलहाल में वन विभाग ने उस रास्ते को अवरोध कर दिया है।

जहां पर हाथियों के झुंड की गतिविधियां बढ़ी है। लगातार किसानों की खेत और मनुष्य पर हमले कर रहे हैं। हालांकि पहला मामला है जब हाथी ने को अपना निशाना बनाया है ।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com