Wednesday , October 9 2024
ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों का पुलिंदा लेकर चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों का पुलिंदा लेकर चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को हरियाणा में हुई मतगणना से जुड़ी शिकायतों के साथ चुनाव आयोग पहुंचा। पार्टी ने विशेष रूप से ईवीएम बैटरी के मुद्दे को उठाया और कहा कि आयोग ने उनकी शिकायतों को सुना और उचित कार्रवाई का वादा किया है।

Read It Also :- मुख्यमंत्री योगी का निर्माणाधीन मां पाटेश्वरी विश्वविद्यालय का निरीक्षण

चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने बताया कि उनके पास 20 विधानसभा क्षेत्रों से मतगणना से संबंधित शिकायतें मिली हैं। इनमें से 7 क्षेत्रों की शिकायतों पर आज पार्टी ने आयोग को लिखित दस्तावेज सौंपे हैं। उन्होंने कहा कि शेष 13 शिकायतों के बारे में भी पार्टी जल्द ही आयोग से दोबारा मिलेगी।

पवन खेड़ा ने कहा, “सात विधानसभा क्षेत्रों—करनाल, डबवाली, रेवाड़ी, पानीपत सिटी, होडल, कालका और नारनौल—से ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें आई हैं। कुछ ईवीएम में बैटरी 90 प्रतिशत थी, जहां भाजपा को जीत मिली है।” उन्होंने कहा कि पार्टी ने आयोग से मांग की है कि जिन ईवीएम पर शिकायतें मिली हैं, उन्हें सील किया जाए जब तक कि इसकी जांच नहीं हो जाती।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि ऐसी शिकायतें हैं कि जिन ईवीएम में 90 प्रतिशत से अधिक बैटरी थी, वहां भाजपा जीत रही है, जबकि 60-70 प्रतिशत बैटरी वाली ईवीएम में भाजपा हार रही है। उन्होंने मतदान के दौरान वीवीपैट की पर्चियां मिलाने की मांग की, जिसे स्वीकार नहीं किया गया।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा का परिणाम सभी के लिए आश्चर्यजनक है। सभी कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी कर रहे थे।

कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों को अप्रत्याशित और अस्वीकार्य बताते हुए कहा है कि यह तंत्र की जीत और लोकतंत्र की हार है। पार्टी ने इस हार को स्वीकार करने से इनकार किया है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com