Tuesday , October 22 2024
मौके पर मौजूद पुलिस व अन्य अधिकारी

जमीनी विवाद में मारपीट: एक की मौत, आठ घायल

चुनार (मिर्जापुर)। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के धौवा गांव में एक पुराने जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में 70 वर्षीय राम अचल की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यह विवाद लगभग 32 वर्षों से चल रहा था।

जानकारी के अनुसार, राम अचल और राजकुमार गुप्ता के बीच जमीन को लेकर गत शनिवार को झगड़ा हुआ। राजकुमार गुप्ता और उनके समर्थक राम अचल के घर पर पहुंचकर जमीन पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान विवाद बढ़ गया, जिसमें राम अचल को गंभीर चोटें आईं। उन्हें मिर्जापुर अस्पताल भेजा गया, लेकिन उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

मृतक के पुत्र रविचंद्र ने थाने में तहरीर देते हुए राजकुमार गुप्ता, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य 12 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई।

यह भी पढ़ें: रामजानकी मार्ग पर किसानों का हक: सपा और संघर्ष समिति का ज्ञापन

एडिशनल एसपी ने बताया कि घटना के समय गोली चलने की बात भी सामने आई है, हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट किया कि गोली से कोई घायल नहीं हुआ है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए चार पुलिस टीमों का गठन किया गया है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य की तलाश जारी है।

इस विवाद में एक महिला को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर भेजा गया है, जबकि अन्य घायल लोगों का इलाज स्थानीय चुनार अस्पताल में चल रहा है।

घटना के बाद मौके पर उपस्थित पुलिस अधिकारियों में अपर पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश सिंह, उप जिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा, क्षेत्राधिकार मंजरी राव, चुनार कोतवाल रविंद्र भूषण मौर्य, अदलहाट थाना इंचार्ज अमित कुमार मिश्रा और कजरहट चौकी इंचार्ज आशुतोष सिंह शामिल थे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com