Friday , October 18 2024
अग्निशमन अधिकारियों और कर्मचारियों को महापौर द्वारा सम्मानित...

अग्निशमन अधिकारियों और कर्मचारियों को महापौर द्वारा सम्मानित…

लखनऊ नगर निगम में महापौर सुषमा खर्कवाल ने अग्निशमन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। यह सम्मान ट्रांसपोर्ट नगर में 7 सितंबर 2024 को हुई एक घटना के दौरान किए गए रेस्क्यू कार्य के लिए दिया गया।

Read It Also :- भाजपा सरकार महंगाई रोक पाने में पूरी तरह से विफल: अखिलेश यादव

इस घटना में अग्निशमन के बहादुर अधिकारियों और कर्मचारियों ने विषम परिस्थितियों में 50 से 60 फंसे लोगों को बचाया। विशेष रूप से, उन्होंने भवन के मलबे के नीचे फंसे 29 लोगों की जान बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

महापौर ने इस बहादुरी को सराहा और कहा, “अग्निशमन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारी हादसे में फंसे लोगों के लिए वरदान साबित हुए। उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की जान बचाई, जो अत्यंत वीरता से भरा हुआ सराहनीय कार्य है।”

महापौर द्वारा सम्मानित किए गए अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची निम्नलिखित है:

  1. मंगेश कुमार – मुख्य अग्निशमन अधिकारी, लखनऊ
  2. पुष्पेंद्र कुमार – प्रभारी अग्निशमन अधिकारी, चौक
  3. सुमित प्रताप सिंह – अग्निशमन अधिकारी, सरोजनी नगर
  4. धर्मपाल सिंह – प्रभारी अग्निशमन अधिकारी, आलमबाग
  5. संजय कुमार – फायरमैन, हजरतगंज

महापौर ने सभी सम्मानित अधिकारियों का उत्साहवर्धन किया और उनका धन्यवाद किया। उन्होंने इस कार्य को लखनऊ की सुरक्षा और समाज के प्रति अग्निशमन विभाग की जिम्मेदारी का प्रतीक बताया।

यह सम्मान समारोह न केवल अग्निशमन अधिकारियों और कर्मचारियों की बहादुरी को प्रदर्शित करता है, बल्कि यह दर्शाता है कि किस तरह समाज के लिए ऐसे नायक अपने जीवन को जोखिम में डालकर सेवा करते हैं। इस तरह के कार्यों से लोगों में विश्वास और सुरक्षा की भावना बढ़ती है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com