Tuesday , October 8 2024
ऑपरेशन गरिमा अभियानः आमजन एवं महिलाओं- बालिकाओं को किया जागरूक

ऑपरेशन गरिमा अभियानः आमजन एवं महिलाओं- बालिकाओं को किया जागरूक

जयपुर। महिलाओं-बालिकाओं के साथ होने वाली छेडछाड, छींटाकशी आदि की घटनाओं की प्रभावी रोकथाम के लिए पुलिस मुख्यालय राजस्थान जयपुर द्वारा चलाये जा रहे जन जागरुकता अभियान ऑपरेशन गरिमा के विषय में जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस पुलिस कमिश्नर योगेश दाधीच के नेतृत्व में उक्त अभियान के तहत महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा के लिए जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में महिला सुरक्षा जन-जागरुकता के लिये निर्भया स्क्वॉड द्वारा अभियान चलाकर महिलाओं और बालिकाओं से सम्बन्धित पोस्टर, फ्लैक्स बैनर आदि के माध्यम से महिलाओं और बालिकाओं को जागरूक किया गया ।

Read it also :- http://योगी सरकार में ऐसे बन रही है पराली,पढ़ें विस्तार

पुलिस उपायुक्त तेजस्वनी गौतम ने बताया कि अभियान के तहत निर्भया स्क्वॉड द्वारा विभिन्न स्कूल, कॉलेज, कॉलोनी, मौहल्ला इत्यादि में जाकर व थाना विधाधरनगर क्षेत्र में नेशनल हैण्डलूम, बियानी कॉलेज. अग्रवाल केटर्स, न्यूरो केयर हॉस्पिटल इत्यादि स्थानो होते हुए फ्लैग मार्च के माध्यम से महिलाओं,बालिकाओं को उनकी सुरक्षा के प्रति व कानूनों के बारे मे जानकारी देकर लगभग 4 हजार 470 महिलाओं और बालिकाओं को जागरूक किया।

इसके साथ प्रोग्राम का सुपरविजन कर रही पुलिस उपायुक्त तेजस्वनी गौतम के नेतृत्व में अभियान के तहत निर्भया स्क्वॉड की मास्टर ट्रेनर द्वारा विभिन्न स्कूल, कॉलेज में जाकर 14 हजार 745 महिलाओं-बालिकाओं को आत्मरक्षा प्रशिक्षण व हैल्प लाईन नम्बरो की जानकारी दी गई।

पुलिस उपायुक्त तेजस्वनी गौतम ने बताया कि भीड़भाड़ वाले स्थानों में जाने वाली सभी बालिकाएं और महिलाएं अपने मोबाइल में निर्भया हेल्पलाइन के 5 नंबर 8764866090, 8764866091, 8764866092, 8764866093, 8764866094 को निर्भया 1, 2, 3, 4, 5 के नाम से अपने मोबाइल में सेव करें। किसी भी परेशानी होने पर इन नंबरों पर लिखित, मौखिक, ऑडियो, वीडियो या रिकॉर्डिंग भेजी जा सकती है। यह हेल्पलाइन चौबीस घंटे काम करती है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com