Wednesday , May 1 2024

चीन में पहला खिताब जीतने उतरेंगी सिंधू, साइना की नजरें वापसी पर

sindhuफुझाउ। घुटने में चोट के कारण रियो ओलंपिक के राउंड रोबिन चरण से बाहर होने के तीन महीने बाद साइना नेहवाल कल से यहां शुरु हो रहे चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के साथ वापसी करेंगी।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना रियो ओलंपिक में अपने से कम रैंकिंग वाली उक्रेन की मारिया उलीटिना के खिलाफ दूसरे मैच में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई थी। बाद में उन्हें सर्जरी करानी पडी और लंबी रिहैबिलिटेशन प्रकिया से गुजरी।

 कोच विमल कुमार के मार्गदर्शन में कुछ समय ट्रेनिंग के बाद साइना ने चीन ओपन में खेलने का फैसला किया। उन्होंने दो साल पहले इस टूर्नामेंट को जीता था जबकि पिछले टूर्नामेंट में उप विजेता रही थी।

 साइना पहले दौर में थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानाप्रासेरत्सुक से भिडेंगी जिन्हें अतीत में वह नौ बार हरा चुकी हैं। चौथी वरीय साइना को हालांकि पता है कि कल जब वह कोर्ट पर उतरेंगी तो रिकार्ड कोई मायने नहीं रखेगा।

 इस बीच रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू की नजरें अपना पहला सुपर सीरीज खिताब जीतने पर टिकी हैं। दो बार दूसरे दौर से बाहर होने के बाद सातवीं वरीय सिंधू को इस बार बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। वह अपने अभियान की शुरुआत चीनी ताइपे की चिया सिन लीग के खिलाफ करेंगी।

पुरुष एकल में अजय जयराम को पहले दौर में चीन के झू सीयुआन से भिडना है जबकि एचएस प्रणय का सामना हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस से होगा। बी साई प्रणीत की भिडंत पहले दौर में जर्मनी के मार्क ज्वेबलर से होगी।

 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com