Saturday , September 21 2024
4500 रूपए जुर्माना लगाया गया।

ज्वाली में पॉलीथिन रखने वाले दुकानदारों के काटे चालान

धर्मशाला। खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम में शनिवार को जवाली के विभिन्न बाजारों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान दो दुकानदारों को प्रतिबंधित पोलिथीन रखने के जुर्म में 4500 रूपए जुर्माना लगाया गया।

शनिवार को नगरोटा सूरियां के खाद्य निरीक्षक तरुण सूद, नूरपुर के मनोज तथा इंदौरा के खाद्य निरीक्षक अजय कौंडल ने दुकानों में दबिश देकर औचक निरीक्षण किया। यह निरीक्षण जवाली, लब और खैरियां में चलाया गया। इस दौरान विभागीय टीम ने 24 दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान दुकानदारों को मूल्य सूची लगाने के साथ ग्राहकों को अच्छी क्वालविटी के प्रोडेक्ट बेचने की हिदायत भी दी गई। औचक निरीक्षण के दौरान कई दुकानों में कमियां भी पाई गई।

विभागीय टीम ने उन्हें चेतावनी देकर भविष्य मेेंं कमियों को सुधारने के निर्देश भी दिए।

गौर हो कि हिमाचल में पोलिथीन पूरी तरह से प्रतिबंधित है, लेकिन विभाग को ऐसी शिकायतें मिल रही थी कि कई दुकानदार चोरी-छिपे पोलिथीन का प्रयोग कर रहे हैं। इसी का संज्ञान लेकर विभाग ने विभिन्न दुकानों मेंं दबिश दी। इस दौरान दो दुकानदारों के चालान भी काटे गए, जिन्हें 4500 रूपए जुर्माना लगाया गया है। सहित आज जवाली, लब और खैरियां मेंं दुकानों का निरीक्षण किया गया।

ALSO READ: महिला की मौत पर परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से किया इनकार

डीएफसी कांगड़ा पुरषोत्तम पंवर ने बताया कि इस दौरान दो दुकानों से प्रतिबंधित पोलिथीन भी बरामद किया गया। निरीक्षण के दौरान जिन दुकानदारों ने मूल्य सूची आदि नहीं लगाई थी, उन्हें दोबारा ऐसा न करने की चेतावनी दी गई है। उन्होंने कहा कि विभाग समय-समय पर दुकानों आदि का निरीक्षण करता रहता है, यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com