Saturday , April 27 2024

जीआईसी कुलसीवी में गुस्साए ग्रामीणों ने जड़े ताले

no-teacher_1469724278तहसील के सुदूरवर्ती जीआईसी कुलसीवी में प्रवक्ताओं और शिक्षकों की भारी कमी से गुस्साए ग्रामीणों ने प्रदर्शन के साथ बृहस्पतिवार को विद्यालय में तालाबंदी कर दी। यहां इंटर की कक्षाएं पिछले दो साल से प्रवक्ता के बगैर संचालित हो रही हैं। जबकि एलटी शिक्षकों के पद भी रिक्त हैं। अभिभावक बच्चों को 20 से 25 किमी दूर अन्य विद्यालयों में भेजने को विवश हैं। चेतावनी दी कि यदि 15 दिन के भीतर शिक्षकों के रिक्त पद नहीं भरे गए तो तहसील का घेराव किया जाएगा।

जीआईसी कुलसीवी मोटर मार्ग से छह किमी की दूरी पर स्थित है। विद्यालय में जहां पानी की समस्या है, वहीं शिक्षकों की भारी कमी ने व्यवस्था प्रभावित है। ग्रामीण लंबे समय से यहां शिक्षकों की मांग कर रहे थे, सार्थक कार्रवाई नहीं होने से गुस्साए क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों और अभिभावकों ने विद्यालय में प्रदर्शन किया और तालाबंदी कर दी।

ग्रामीणों का कहना था कि विद्यालय में प्रधानाचार्य का पद भी खाली है। इंटर में प्रवक्ताओं के नौ पद रिक्त हैं, जबकि एलटी शिक्षकों की भी भारी कमी है। सुदूरवर्ती क्षेत्र होने के कारण बच्चों को पठन-पाठन के लिए 20 से 25 किमी दूर विद्यालयों में भेजना पड़ रहा है, बच्चे वहां कमरा लेकर रहने को मजबूर हैं। आरोप लगाया है कि शासन-प्रशासन भी जानबूझकर इस क्षेत्र की उपेक्षा कर रहा है। विद्यालय में पिछले एक माह से मध्याह्न भोजन भी अव्यवस्थित है। चेतावनी दी कि यदि एक पखवाड़े के भीतर शिक्षक नहीं पहुंचे तो रानीखेत तहसील का घेराव होगा।

शिक्षक अभिभावक संघ ने कार्रवाई नहीं होने पर जिला मुख्यालय घेरने की भी चेतावनी दी है। संपूर्ण कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य अनीता बिष्ट, क्षेत्र पंचायत सदस्य दलीप सिंह नेगी, प्रधान वीरेंद्र प्रकाश, विमला देवी, कमला जोशी, पान सिंह बिष्ट, कुंदन राम, नंदी देवी, राम चंद्र जोशी, राजेंद्र बिष्ट सहित तमाम ग्रामीण मौजूद थे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com