Thursday , September 19 2024
ग्रामीणों ने पकड़ा 200 किलो गौ मांस, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी

ग्रामीणों ने पकड़ा 200 किलो गौ मांस, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी

हरिद्वार। थाना पथरी क्षेत्र के गांव शेरपुर में ग्रामीणों ने गौमांस तस्करों को उस वक्त घेर लिया, जब वह सुल्तानपुर से गौकसी कर 200 किलों गौमांस रेड़े में लादकर ऊपर से कबाड़ का बैग डाल कर हरिद्वार रोड की ओर ले जा रहे थे। आरोपियों से अपने आप को घिरा देख गौमांस से लदा रेडा छोड़ कर मौके से फरार हो गये। ग्रामीणों ने इसकी सूचना बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को दी। बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पशु चिकित्सा को बुलाकर मांस का सैंपल लिया और मांस को गड्ढा खोदकर दबा दिया। पुलिस ने फरार गौमांस तस्करों के खिलाफ गौकशी का मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

यह भे पढ़े :- लखनऊ में इमारत गिरने पर प्रधानमंत्री ने जताया दुख, मुआवजे की घोषणा

जानकारी के मुताबिक सुबह थाना पथरी क्षेत्र के गांव शेरपुर में ग्रामीणों ने बड़ी मात्रा में गौमांस पकड़ा। गौमांस तस्कर बड़े ही शातिर किस्म के थे, जिन्होंने नीचे गौमांस और ऊपर कबाड़ का बैग जिसमें कबाड़ भरा हुआ था रेहड़ी में रख कर ले जा रहे थे।

ग्रामीणों ने बताया कि दो व्यक्ति एक रेडा लेकर शिव मंदिर के सामने रुके हुए थे। जब उनसे जानकारी की तो उन्होंने बताया की वह सुल्तानपुर से आ रहे हैं। रेड़े को चेक किया तो गौमांस तस्कर भाग गए। ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना बजरंग दल जिला प्रभारी जिवेंद्र सिंह तोमर को दी। जितेंद्र तोमर ने चौकी फेरुपुर पुलिस को सूचना दी।

कुछ देर बाद बजरंगदल के कई कार्यकर्ता और पुलिस पशु चिकित्सा के साथ मौके पर पहुंच गए। रेडी की जांच करने के बाद उसमें रखें करीब 200 किलो गोमांस का पशु चिकित्सक ने सैंपल लिया और मांस का सैंपल भरवाने के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा गड्ढा खोदकर दबाया गया। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध गोकशी की संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई।

चौकी प्रभारी नवीन चौहान ने बताया कि शेरपुर गांव में ग्रामीणों ने गो मांस को पकड़ा है। आरोपी सुल्तानपुर से गो मांस लेकर आ रहे थे, जिनको ग्रामीणों ने घेर लिया था। आरोपी रेडा छोड़कर फरार हो गए हैं। अज्ञात मंे मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com