Wednesday , October 16 2024
गोर्खा दशै दिवाली महोत्सव

तीन दिवसीय गोर्खा दशै दिवाली महोत्सव 18 से होगा शुरू

देहरादून । तीन दिवसीय गोर्खा दशै दिवाली महोत्सव-2024 का आयोजन 18 से 20 अक्टूबर तक महेंद्र ग्राउंड, गढ़ी कैंट में किया जाएगा। इस महोत्सव में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के साथ गोर्खाली, गढ़वाली और कुमाऊंनी संस्कृति के रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।

वीर गोर्खा कल्याण समिति के अध्यक्ष कमल थापा ने पत्रकारों को बताया कि इस साल आयोजन की तैयारी पिछले साल से बेहतर है। उत्तराखंड के लोग इस दौरान गढ़वाली, कुमाऊंनी और नेपाली संस्कृति की विशेष प्रस्तुतियों का आनंद ले सकेंगे। इसके अलावा, विभिन्न प्रकार के स्टॉल्स लगाए जाएंगे, जहां लोग विभिन्न व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं और दिवाली की खरीदारी भी कर सकते हैं।

समिति के महासचिव विशाल थापा ने कहा कि कार्यक्रम का उद्घाटन पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज करेंगे। 19 अक्टूबर को मुख्य अतिथि के रूप में नेपाल के राजदूत डॉक्टर सुरेंद्र थापा और विधायक विनोद चमोली उपस्थित रहेंगे, जबकि समापन समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें : बहराइच: CO महसी रूपेंद्र गौड़ को हटाया गया, रवी खोखर को सौंपा नया चार्ज

इस महोत्सव में अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकारों जैसे निर्जला गुरुंग, चीज गुरुंग और दृष्टिहीन गायिका मंदिरा थापा का भी प्रदर्शन होगा। इसके साथ ही, नेपाल की महिलाएं पारंपरिक वेशभूषा में अपनी संस्कृति की झलक पेश करेंगी। इस अवसर पर समिति के कई सदस्य और पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com