Wednesday , October 9 2024
दो नेपाली नागरिक गिरफ्तार

भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी ने पकड़ी 1250 ग्राम चरस: दो गिरफ्तार

बहराइच, मिहीपुरवा – भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा बलों ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए दो नेपाली नागरिकों को सवा किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई 59वीं वाहनी एसएसबी के कमांडेंट कैलाश चंद रोमेला के नेतृत्व में की गई।

गिरफ्तारी की जानकारी

गश्ती दल ने बलाई गांव और मोतीपुर पुलिस के साथ मिलकर पिलर नंबर 663/51 के पास गश्त के दौरान दो नेपाली नागरिकों को पकड़ लिया। इनकी तलाशी के दौरान उनके पास से 1250 ग्राम चरस बरामद हुआ। गिरफ्तार व्यक्तियों ने अपनी पहचान कमल थापा (निवासी देलेख, नेपाल) और मन बहादुर (निवासी जजरकोट, नेपाल) के रूप में बताई।

घटना की पूरी जानकारी

गश्ती दल ने देखा कि दोनों नागरिक जंगल के रास्ते भारत में आ रहे थे। जब उनसे पूछताछ की गई, तो उन्होंने भागने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें तुरंत पकड़ लिया गया। उनके हैंड बैग की तलाशी के दौरान काले रंग का चरस बरामद हुआ।

यह भी पढ़ें: मां की अपील पर हाईकोर्ट ने बढ़ाई मुआवजे की राशि

आगे की कार्रवाई

मोतीपुर पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है, और मामले को आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा।

जागरूकता अभियान

एसएसबी ने बताया कि सीमा क्षेत्र में नशे से बचाने के लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। भविष्य में इस तरह के अपराधों से जुड़े लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस टीम में निरीक्षक विपिन कुमार, उपनिरीक्षक परवेश कुमार, आरक्षी योगेश सिकरवार, महिला आरक्षी पी देवी, आरक्षी एम सत्यवानी, और मोतीपुर पुलिस के एसआई अश्वनी पांडेय तथा धर्मेंद्र रॉय शामिल थे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com