Thursday , September 19 2024
हादसा: बारिश से दो मकान गिरे, चार लोग घायल

हादसा: बारिश से दो मकान गिरे, चार लोग घायल

मेरठ । लगातार हो रही बरसात के कारण बुधवार की आधी रात के बाद मेरठ जनपद में दो स्थानों पर मकान गिर गए। एक स्थान पर परिवार ने भागकर अपनी जान बचाई तो दूसरा मकान गिरने से चार लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ALSO READ:मुजफ्फरनगर मुठभेड़: एसटीएफ ने घायल किए दो शार्प शूटर

मेरठ के लोहिया नगर थाना क्षेत्र में तीन मंजिला मकान गिरने से दस लोगों की मौत हो गई थी और पांच लोग घायल हो गए थे। इसके बाद भी जारी बरसात के कारण बुधवार को आधी रात के बाद दो मकान गिर गए। दौराला थाना क्षेत्र की डेयरी कॉलोनी में बुधवार की रात दो बजे प्रमोद का मकान गिर गया। मकान के मलबे में दबने से प्रमोद, उसकी पत्नी सुनीता, बेटा अजीत और बेटी आरजू घायल हो गए। मकान गिरने के धमाके की आवाज सुनकर पड़ोसी इकट्ठा हो गए। पड़ोसियों ने पूरी मेहनत करके मलबे से पूरे परिवार को बाहर निकाला और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। सिर में चोट लगने से सुनीता की हालत गंभीर है। छत गिरने से घर का सारा सामान तहस-नहस हो गया। गुरुवार को घटना की जानकारी मिलते ही भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के जिलाध्यक्ष नवाब सिंह अहलावत के नेतृत्व में लोग अस्पताल पहुंचे। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की हैं।

लोहिया नगर थाना क्षेत्र के जाहिदपुर गांव में इकबाल पुत्र अब्दुल मजीद का परिवार अपने घर में सोया था। गुरुवार सुबह अचानक मकान भरभरा कर गिर गए। इस कारण पूरा परिवार अंदर फंस गया। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और किसी तरह से मलबा हटाकर अंदर फंसे परिवार के लोगों को बाहर निकाला। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। मौके पर पहुंची लोहिया नगर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमों ने बचाव अभियान चलाया। थाना प्रभारी नीरज कुमार के अनुसार, इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com